...

29 जुलाई, 2024 के लिए PNB Share Price आज पहली तिमाही के नतीजों के बाद 7% के करीब बढ़े, रखें या बेचें एक असमंजस

PNB Share Price

29 जुलाई, 2024 के लिए PNB Share Price आज पहली तिमाही के नतीजों के बाद 7% के करीब बढ़े, रखें या बेचें एक असमंजस

PNB Share Price
PNB Share Price

 

PNB Share Price आज पहली तिमाही के नतीजों के बाद 7% के करीब बढ़े

स्टॉक मार्केट टुडे: सप्ताह के अंत में घोषित पहली तिमाही के नतीजों के बाद सोमवार को सुबह के कारोबार में PNB Share Price में 7% से अधिक की बढ़ोतरी हुई।

 

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) का शेयर मूल्य सोमवार को एनएसई पर ₹124.86 पर खुला, जो पिछले बंद ₹119.95 से लगभग 4% अधिक है। इसके बाद पीएनबी का शेयर मूल्य ₹128.66 के इंट्राडे हाई तक बढ़ता रहा, जो 6% से अधिक की बढ़त दर्शाता है।

निफ्टी पीएसयू बैंक शेयरों के शीर्ष लाभकर्ता:

पीएनबी (6.24%)

आईओबी (4.32%)

पीएसबी (3.97%)

बैंक ऑफ इंडिया (3.96%)

बैंक ऑफ बड़ौदा (3.18%)

 

Q1 के नतीजे में ₹3,252 करोड़ का अब तक का सबसे अधिक तिमाही स्टैंडअलोन लाभ

Q1 के नतीजे में ऋणदाता ने ₹3,252 करोड़ का अब तक का सबसे अधिक तिमाही स्टैंडअलोन लाभ दर्ज किया। पीएनबी ने ब्याज राजस्व में वृद्धि और बुरे ऋणों में कमी देखी और शुद्ध लाभ में साल दर साल 159 प्रतिशत की वृद्धि देखी गई।

जेफ़रीज़ इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने PNB Share Price के लिए ₹150 का लक्ष्य मूल्य रखा है, जो लगभग 20% की वृद्धि दर्शाता है।

Q1FY25 के लिए, हालांकि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) का शुद्ध लाभ उच्च परिचालन व्यय (पीएसएलसी (प्राथमिकता क्षेत्र ऋण प्रमाणपत्र) के प्रति) के कारण जेफ़रीज़ के अनुमान से थोड़ा कम था, इनकी पुनरावृत्ति होने की संभावना नहीं है। पीएसएलसी ऐसे प्रमाणपत्र हैं जो बैंकों के लिए प्राथमिकता वाले क्षेत्र के ऋण के विरुद्ध जारी किए जाते हैं।

मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज ने Q1 नतीजों के बाद कम प्रावधानों, स्वस्थ शुद्ध ब्याज आय और स्थिर मार्जिन को ध्यान में रखते हुए FY25 और FY26 के लिए प्रति शेयर आय का अनुमान क्रमशः 5.6% और 0.8% बढ़ा दिया है। उनका अनुमान है कि FY26 में RoA (परिसंपत्ति पर रिटर्न) और RoE (इक्विटी पर रिटर्न) 1.0% और 14.5% होगा। MOFSL के अनुसार पंजाब नेशनल बैंक (PNB) के शेयर का लक्ष्य मूल्य ₹135 है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Seraphinite AcceleratorOptimized by Seraphinite Accelerator
Turns on site high speed to be attractive for people and search engines.